Cricket

Bangladesh Cricket मे हड़कंप अपने ही घर पे 100 रन नहीं बना पाई टीम

Photo of author

By Mr-Mimu

Bangladesh Cricket मे हड़कंप अपने ही घर पे 100 रन नहीं बना पाई टीम

Mr-Mimu

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश मे चल रही ऑस्ट्रेलिया और बांगलादेश महिला क्रिकेट वनडे सीरीज मे काफी शर्मनाक रिकार्ड देखने को मिला है तीन मैच की वनडे सीरीज मे बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने 100 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर के अपने नाम एक अनचाहा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है ।

Bangladesh Cricket

पिछले सात दिन बांगलादेश महिला क्रिकेट टीम के लिए काफी भयानक सपने जैसा रहा है । अपने घर पर मेजबानी कर रही बंगलादेशी महिला क्रिकेट टीम पूरी तरह से विफल नजर आई और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने बुरी तरह उन्हे अपने ही घर मे तीनों मुकाबलों मे हरा कर शरनाक रिकार्ड समर्पित कर दिया ।

मंगलवार को तीसरे वनडे मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी महिला टीम को केवल 89 रन के मामूली स्कोर पर ऑलआउट कर दिया ऐसे मे ये बांग्लादेशी महिला टीम की लगातार तीसरी हार है और लगातार उन्होंने 100 से कम स्कोर कर के अपने आप को मुसीबत मे डाल दिया है ।

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेशी महिला क्रिकेट टीम का तीसरा वनडे ढाका के क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया जहां ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एलिसा ने टॉस जीत कर पहेले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और अपने कप्तान के फैसले को पूरी तरह से सही साबित करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए Bangladesh Cricket के लिए बुरे सपने जैसा दृश्य स्थापित कर दिया और बंगदेशी बल्लेबाजों को पूरी तरह से विफल कर के 89 रन के स्कोर पर अलआउट कर दिया ।

बांग्लादेश के लिए सब से अधिक रन मिस्टर एक्स्ट्रा के रूप मे आए यानि के एक्स्ट्रा रन जो 20 थे उससे भी किसी बांग्लादेशी बैटर ने नहीं बनाया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए  एश्ले गार्डनर और कमि गार्थ ने 3-3  विकेट लिया जबके एलिस पेरी और सोफी मॉलिनेक्स ने दो दो विकेट अपने नाम किया ।

वापस बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को 90 रन का मामूली स्कोर पार करना था जो उन्होंने बहुत ही आसानी के साथ केवल १८.३ ओवर्स ने २ विकेट के नुकसान कर हासिल कर लिया और साथ ही तीन मैच की वनडे सीरीज मे पूरी तरह से क्लीन स्वीप कर लिया ।

उससे पहेले गेंदबाजी मे ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने ऐसा कहेर बरपाय के बांग्लादेशी महिला केवल २ बैटर ही १० से अधिक रन बना सके जिसमे बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान निगार १६ और मारुफ़ अख्तर ने १५ रन बनाए उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज १० रन भी नहीं बना सका ।

इस मैच से पहेले भी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की गेंदबाजी काफी घातक रही उन्होंने बांग्लादेशी महिला क्रिकेट टीम को पहले वनडे मे ९५ जबके दूसरे वनडे मे ९७ रनों के अंदर अलआउट कर दिया था ऐसे मे सीरीज मे ३ वनडे मुकाबले ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के नाम रहे और बांग्लादेशी महिला टीम के हिस्से मे केवेल निराश देखने को मिली ।

इस तरह के लचर प्रदर्शन के बाद बांग्लादेशी महिला क्रिकेट बोर्ड जरूर इस पर मंथन करेगा और कई सारे खिलाड़ियों पर गज गिर सकती है और टीम मे कई सारे बदलाव आगामी मैच मे देखने को मिल सकते है ।

Leave a Comment