T20 World Cup, Cricket

IND VS PAK | बुमराह के Best बोलिंग के चलते पाकिस्तान हरा | t20 वर्ल्ड कप 2024

Photo of author

By Mr-Mimu

IND VS PAK | बुमराह के Best बोलिंग के चलते पाकिस्तान हरा | t20 वर्ल्ड कप 2024

Mr-Mimu

इंडिया और पाकिस्तान का मैच काफी शानदार तरीके से खेले गया IND VS PAK के मैच मे पहेले तो बारिश ने खलल डाला मगर बाद मे बारिश की वजह से T20 World-cup 2024 के इस मैच मे बारिश ने खलल नहीं डाला और हमे पूरा मैच देखने को मिल गया। इंडियन बल्लेबाजों के निराश करने वाले प्रदर्शन के बाद ऐसा लगभग लग गया था के इंडिया इस मैच को हार गया है।

मगर हम सब जानते थे के IND VS PAK मैच आसानी से कभी फिनिश नहीं हो सकता और वही हुआ इसका सब से बड़ा क्रेडिट इंडियन बोलर जसप्रीत बुमरह को जाता है और उस मैच मे इस इंडियन राइज़ींग सुपर स्टार ने अपने शानदार बोलिंग के बोते पाकिस्तान को मैच हरा दिया।

IND VS PAK देरी से हुआ शुरू

तय समय से भारत और पाकिस्तान का मैच लेट शुरू हुआ और टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो के सही भी था क्यूँ के अमेरिका के पिचों पर चैस करना आसान है और गएबदबाज़ों को इस पिच पर काफी मदद मौजूद है इसलिए ये सही निर्णय था और पाकिस्तान की तरफ से हमे एक बदलाव देखने को मिला था उन्होंने आजम खान की जगह इमाद वसीम को टीम को जगह दी थी।

भारत की तरफ से कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिल और टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा ने कहा के वो भी टॉस जीत कर पहेले गेंदबाजी करना चाहते थे मगर टॉस आपके जीतना आपके हाथों ने नहीं होता।

IND VS PAK

भारतीय टीम की शुरुवात नहीं रही अच्छी

टॉस हार कर पहेले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात काफी खराब रही विराट कोहली पारी के दूसरे ही ओवर मे नसीम शाह के गेंद पर आउट होगए और उसी के बाद अगले ही ओवर मे रोहित शर्मा शाहीन शाह को छक्का लगाने के चक्कर मे कैच आउट होगए उसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने टीम को संभाल कर राहत की संस इंडियन फैन को दी।

भारतीय टीम नहीं खड़ा कर पाई बड़ा स्कोर

IND VS PAK मैच मे रोहित शर्मा और विराट कोहली के आउट होने के बाद अक्षर पटेल और ऋषभ पंत ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों के बीच 30 गेंदों मे 39 रनों की साझेदारी करी और उसके बाद बड़े शॉर्ट खेलने के चक्कर मे नसीम शाह के गेंद पार आगे निकाल कर बड़ा शॉर्ट खेलते हुए अक्षर पटेल आउट होगए अक्षर ने 18 गेंदों मे 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 20 रन बनाए उसके बाद ऋषभ पंत ने हैरिस रौफ को लगातार 3 चौके लगा कर भारत को मजबूत स्तिथि मे ला कर खड़ा किया।

मगर अगले छोर से सूर्य कुमार आउट होगए और भारत की टीम वह से कुछ खास कर नहीं पाई और सूर्य के बाद शिवम दुबे आउट हुए उन्होंने 9 गेंदों मे 3 और जडेजा पहले ही गेंद पर कैच आउट होगए और भारत को एक बहुत ही बुरी हालात ला कर खड़ा कर दिया और भारतीय पारी 19 ओवर मे 119 रन बना कर अल आउट होगई।

भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने सब से अधिक 31 गेंदों मे 42 रन बनाए जिसमे 6 चौके शामिल है साथ ही अक्षर पटेल ने 18 गेंदों मे 20 रन के अलावा किसी ने भी कोई खास कमाल नहीं किया।

पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और हैरिस रौफ ने 3,3 विकेट लिए जबके मुहम्मद आमिर ने 2 और शाहीन शाह ने 1 विकेट लिया।

IND VS PAK मैच मे मिली पाकिस्तान को अच्छी शुरुवात

दूसरी पारी मे पाकिस्तान ने काफी संभाल कर बल्लेबाजी करते हुए पहेले विकेट के लिए 27 रन बनाए और पाकिस्तान को इस मैच मे आगे कर दिया और ऐसा लग रहा था के पाकिस्तान इस मैच को कुछ ओवर शेष रहते ही खतम कर देगा मगर ऐसा नहीं हुआ। रिज़्वान और उस्मान ने पावरप्ले मे पाकिस्तान को एक विकेट के बाद कोई नुसकन नहीं होने दिया और।

पाकिस्तान ने पावरप्ले मे खेला काफी स्लो

6 ओवर के पावरप्ले मे पाकिस्तान ने काफी स्लो खेल और पावरप्ले खतम होते होते टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर सिर्फ 35 रन था जोके हार की वजह मानी जा रही है हालंके बात करे भारतीय गेंदबाजों की उन्होंने काफी शानदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पावरप्ले कोई भी हिट मे गेंद नहीं डाली।

भारतीय गेंदबाजों ने की खूबसूरत गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की और 119 रन जैसे मामूली स्कोर को बड़े ही शानदार तरीके से बचाया और अपनी टीम को एक शानदार जीत दी और पाकिस्तान से जीत हुआ मुकाबला छीन कर अपने हिस्से मे कर लिया। और पाकिस्तान बैटर को काफी परेशानी मे डाले रखा।

प्रेशर मे खेल रहे उस्मान खान ने जब पावरप्ले खतम हुआ तो अक्षर पटेल के शानदार गेंद पर शॉर्ट खेलने के चक्कर मे LBW करार दे दिए गए और उसके बाद बल्लेबाजी करने आए फाखार जमान ने अपनी धाक जमाने के लिए एक शानदार छक्का जड़ा और उसके बाद एक चौक भी जड़ा जिससे मैच मे इंडिय पीछे होगीय मगर भारतीय गेंदबाज हार्दिक पाण्ड्य ने विकेट कीपर के हाथों कैच करा कर भारत की मुकाबले मे वापसी करा दी।

IND VS PAK मैच मे बुमराह ने मचाई तबाही

भारत के लिए खतरा बन रहे मुहम्मद रिज़्वान जब लग रहा था के वो भारत से आसानी से मैच छीन कर पाकिस्तान को जीत दिल देंगे उस समय रोहित शर्मा ने अपनी टीम के सब से परभावी और स्टार गेंदबाज बुमराह को वापस गेंदबाजी के लिए बुलाया और बुमराह ने मुहम्मद रिज़्वान को शानदार बोल्ड कर दिया और भारत को एहसास दिल दिया के मैच अभी खतम नहीं हुआ।

बुमराह ने मैच को पूरी तरह से बदल दिया और आखिरी 3 ओवर मे पाकिस्तान को 31 रन पर खड़ा किया और उसके बाद भारतीय गेंदबाजी ने पाकिस्तान को कोई भी मौका नहीं दिया मैच मे वापस आने के लिए और भारत ने मैच को आसानी से जीत लिया।

बुमराह ने अपने शानदार गेंदबाजी ने सब का दिल जीत लिया और बता दिया के वो दुनिया के सब से खतरनाक गेंदबाज क्यूँ है उन्होंने अपने शानदार 4 ओवर के स्पैल मे केवेल 14 रन दे कर महेत्वपूर्ण 3 विकेट लिए और man of the match का खिताब अपने नाम किया।

Leave a Comment