IPL 2024

Rishab pant Argument हुई वाइरल आंपयर से देखे नाराज | आईपीएल 2024

Photo of author

By Mr-Mimu

Rishab pant Argument हुई वाइरल आंपयर से देखे नाराज | आईपीएल 2024

Mr-Mimu

Rishab pant Argument

शुक्रवार को आईपीएल 2024 हुए मुकाबले जिसमे दिल्ली कैपिटल और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले मे Rishab pant Argument करते नजर आए अंपायर के साथ जो के काफी वाइरल हो रहा है ऐसे मे उनके बीच किस बात को ले कर बहेस हुई जिससे ग्राउन्ड का माहौल काफी गंभीर नजर आया ।

के एल राहुल की लखनऊ सुपर जॉइन्ट के खिलाफ जा रहे मुकाबला मे एक डिसिशन को ले कर ऋषभ पंत मैदानी अंपायर से असन्तुष्ट नजर आए और काफी देर तक बहेस करते नजर आए हालंके मैच मे दिल्ली कैपिटल मैच मे आगे थी मगर एक घटना ने ऋषभ पंत काफी नाराज आए और इस सीन को काफी वाइरल कर दिया गया ।

Rishab pant Argument वाइरल

लखनऊ के इकना स्टेडियम मे खेले गए दिल्ली कैपिटल और लखनऊ के दरमियान हुआ और इस मैच मे दिल्ली कैपिटल ने लखनऊ को हरा कर जीत की राह तलाशी मगर इस बीच एक घटना हुई जिससे दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत मैदानी अपमयर से काफी नाराज आए और उनसे काफी देर तक बहेस करते नजर आए।

इस बहेस के वाइरल होने के बाद काफी लोगों के बीच भरम पैदा होगया घटना इस तरह हुई के मैच के चौथे ओवर जो के इशान्त शर्मा डाल रहे थे और देवदत पडीकल को लेग साइड पर एक गेंद डाली और अंपायर ने उसे वाइड करार दे दिया जिससे ऋषभ पंत काफी नजर आए और अंपायर से काफी बहेस करते नजर आए और उसके बाद ऋषभ पंत ने मैदानी अपमयर के फैसले को चैलेंज करते हुए रिव्यू किया और ये दृश्य काफी वाइरल हुआ और कॉमेंटटोर ने भी इस पर चर्चा की और उनके मुताबिक ,

कमेंट्री बॉक्स के अनुसार, शुरुआत में यह निष्कर्ष निकाला गया कि पंत शायद ब्रॉडकास्टर्स द्वारा रीप्ले दिखाए जाने से पहले समीक्षा नहीं चाहते थे।

भ्रम गहराने के साथ, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगा कि यह शायद मिड-ऑफ पर फील्डर की ओर किया गया था, यह जानने के लिए कि रिव्यू लिया जाए या नहीं।

लेकिन पूर्व क्रिकेटरों पॉमी मबांगवा और दीप दासगुप्ता ने बाद में खुलासा किया कि वे बाहरी किनारा होने की जांच करने के लिए स्निकोमीटर का उपयोग नहीं करने से नाराज थे।

बाद मे रिव्यू मे ये देखा गया के मैदानी अंपायर सही थे और वो गेंद वाइड ही थी और दिल्ली ने अपना रिव्यू खो दिया । इस घटने के बाद अगले ओवर मे खालील अहेमद के ओवर मे चलते बने और दिल्ली ने इस मैच मे अपनी पकड़ बना ली और अगले ही ओवर मे कुलदीप यादव ने एक ही ओवर मे लखनऊ को मैच से काफी बहार निकाल दिया ,

दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और ये फैसला काफी गलत साबित हुआ लखनऊ के बल्लेबाजों ने इस फैसले को गलत साबित किया के एल राहुल और आयुष बदूनी और अरशद खान ने 39,55,20 रन बनाए और लखनऊ को 167/7 और 168 का लक्ष दिया ।

ऋषभ पंत के बल्लेबाजों ने आसानी से 18.4 ओवर मे 4 विकेट खो कर आसानी से मैच को जीत लिया दिल्ली की तरफ से Jake Fraser-McGurk ने 35 गेंदों मे 5 छक्के और 2 चौके की मदद से 55 रन बनाए और सात ही ऋषभ पंत ने 24 गेंदों मे 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिल दिया ।

Leave a Comment